लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के सांसद प्रिंस राज पासवान (Prince Raj) के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. प्रिंस बिहार के समस्तीपुर से सांसद हैं और चिराग पासवान के चचेरे भाई हैं.  

PTI के मुताबिक, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अदालत के निर्देश पर मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी ने कहा, "अदालत का निर्देश गुरुवार को आया और कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है."

दिल्ली की एक अदालत के 9 सितंबर को आदेश दिए जाने के बाद पुलिस ने तीन महीने पुराने आरोप के आधार पर एक रिपोर्ट दायर की. महिला ने जुलाई में अदालत का दरवाजा खटखटाया था.

पीएम मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की नींव रखी, कही ये बातें

17 जून को प्रिंस राज ने एक बयान को ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक महिला उनके ऊपर उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के आरोप लगा रही है, जोकि गलत हैं. महिला ने कुछ वक्त पहले दिल्ली के कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. पीड़िता के मुताबिक, वह लोजपा की कार्यकर्ता थीं. पीड़िता द्वारा आरोप लगाया गया था कि बेहोशी के हालत में उसके साथ शोषण किया गया था.

एफआईआर में चिराग पासवान का भी ज़िक्र

आज तक की खबर के मुताबिक़, FIR में सांसद चिराग पासवान का भी जिक्र है. शिकायत दर्ज कराने वाली महिला का कहना है कि उसने चिराग को इस हादसे के बारे में बताया था. महिला के अनुसार, जब चिराग पासवान ने भी उसकी बात नहीं सुनी तो वह FIR करने पर मजबूर हुई. महिला का ये भी दावा है कि बाद में चिराग पासवान ने मुलाकात कर किसी तरह का केस ना करने को कहा. महिला का आरोप है कि चिराग पासवान ने पार्टी अध्यक्ष रहते हुए इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. 

Hindi Diwas 2021: पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, बोले- वैश्विक मंच पर पहचान बना रही हिंदी