हरियाणा पुलिस (Haryana Police) ने पिछले साल इंस्टाग्राम चैट के दौरान युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के खिलाफ कथित जातिवादी टिप्पणी को लेकर भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के खिलाफ FIR (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी.

युवराज ने पिछले साल भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल पर एक विवादित टिप्पणी की थी, जिसे लेकर उस समय सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था. इस 39 साल के पूर्व दिग्गज ने हालांकि इस पर माफी मांगते हुए कहा था कि उन्होंने ‘अनजाने में’ सार्वजनिक भावनाओं को आहत किया है.

हांसी की पुलिस अधीक्षक निकिता गहलौत से सोमवार का बताया, ‘‘ वकील रजत कलसन की शिकायत के आधार पर हांसी पुलिस स्टेशन में युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है.’’ उन्होंने बताया कि कलसन ने पिछले साल पुलिस को शिकायत दी थी. उन्होंने बताया कि भारतीय ढंड संहिता (आईपीसी) और एससी / एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत रविवार को मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने कहा कि युवराज के खिलाफ IPC की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना), 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत और प्राथमिकी दर्ज की गई है.

कलसन ने आरोप लगाया था कि युवराज की टिप्पणी ने दलित समुदाय की भावनाओं को आहत किया था. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में लोगों ने वीडियो देखा था. 

ये भी पढ़ें: 'Pawri Ho Rahi Hai' वायरल वीडियो बनाने वाली पाकिस्तानी लड़की दनानीर मोबीन कौन हैं?

ये भी पढ़ें: IPL Auction से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के