बलिया (उप्र) 25 मई (भाषा) उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोविड नियंत्रण कार्यक्रम में कर्त्तव्य पालन में लापरवाही करने के आरोप में पांच स्वास्थ्य कर्मियों को निलंबित कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद ने मंगलवार को बताया कि कोविड नियंत्रण के समय पांच स्वास्थ्यकर्मी ड्यूटी पर उपस्थित नहीं थे और वे दिशा निर्देशों की भी लगातार अवहेलना कर रहे थे ।

उन्होंने बताया कि यह सभी सफाईकर्मी थे जिन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। डॉक्टर प्रसाद के मुताबिक इन पांचों कर्मचारियों के विरुद्ध सुखपुरा थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

सुखपुरा थाना के प्रभारी गगन राज सिंह ने बताया कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद की शिकायत पर सुखपुरा थाना में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंगलपुर के स्वीपर रविंद्र नाथ पाल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, जयप्रकाश नगर के स्वीपर प्रशांत कुमार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, खेजुरी के वार्ड बॉय उपेंद्र सिंह और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, मनियर के स्वीपर किशन व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सिकंदरपुर के स्वीपर दिलीप कुमार के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 166 ए (सरकारी कर्मचारी द्वारा नियमों का उल्लंघन) और 3 तथा महामारी अधिनियम के अंतर्गत नामजद मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस उप निरीक्षक अजय सिंह मामले की विवेचना कर रहे हैं।