पोर्टलैंड (अमेरिका), 26 मई (एपी) अमेरिका में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की घटना का एक साल पूरा होने पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए पोर्टलैंड में लोगों के दो समूह एकत्र हुए और इस दौरान हिंसा के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि लोगों के एक समूह ने शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया जबकि एक अन्य समूह हिंसा पर उतर आया। भीड़ ने आग लगा दी, खिड़कियां तोड़ दीं और अधिकारियों पर चीजें फेंकी। इसके बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने एक बयान में बताया कि कुछ लोगों ने मुल्टनोमाह काउंटी जस्टिस सेंटर पर कचरे के डिब्बे (डंपस्टर) को फेंका और उसमें आग लगा दी। पुलिस ने इस कृत्य को गैरकानूनी ठहराया और आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को भेजा गया।

बयान में कहा गया है कि भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने अधिकारियों पर जमे हुए पानी की बोतलें, कांच की बोतलें, अंडे आदि फेंके।

मई 2020 में फ्लॉयड की मौत के बाद पिछले साल लोगों ने पोर्टलैंड में 100 दिनों से अधिक समय तक विरोध प्रदर्शन किया था। अमेरिका में पुलिस हिरासत में एक अश्वेत व्यक्ति की मौत से आक्रोशित लोगों ने नस्लीय अन्याय और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन किये थे।