पटना, 19 अप्रैल (भाषा) बिहार में कोविड-19 संक्रमण के दूसरी लहर में अबतक पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है जबकि 202 संक्रमित हुए हैं।

अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र कुमार ने मंगलवार को बताया कि कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर की चपेट में आकर पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है जबकि 202 संक्रमित हुए हैं।

बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दूसरी लहर के प्रसार के चलते अग्रिम पंक्ति पर कार्यरत होने के कारण पुलिस बल में बढ़ती संक्रमण की घटनाओं पर प्रभावी रोकथाम के लिए पुलिस संगठन के समी क्षेत्रीय कार्यालयों को आवश्यक दिशा-निर्देश

जारी किए गए हैं।

कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को देखते हुए सरदार पटेल भवन स्थित बिहार पुलिस मुख्यालय में संक्रमण की रोकथाम के लिए बिहार के पुलिस महानिदेशक की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की गयी।

सभी प्रभाग प्रमुख को सुझाव दिया गया है कि वे अपने-अपने प्रभाग में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए एक नोडल पदाधिकारी को नामित करेंगे।

नोडल अधिकारी का दायित्व होगा कि वह कोरोना संक्रमण की रोकथाम की एसओपी की पूर्ण जानकारी रखते हुए अपने प्रभाग के सभी पदाधिकारी एवं कर्मियों को संक्रमण के संबंध में जानकारी देंगे।

भाषा अनवर शफीक