हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (TMC) छोड़ने वाले पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी ने शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. उन्हें बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. वहीं, राजीव बनर्जी समेत चार अन्य TMC से असंतुष्ट नेताओं ने भी बीजेपी की सदस्यता ली है.

राजीव बनर्जी के साथ रुद्रनील घोष, रथिन चक्रवर्ती, बैशाली डालमिया और प्रबीर घोषाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. ये सभी टीएमसी छोड़ कर बीजेपी में आए हैं.

कौन हैं हंसल मेहता, जिन्होंने कहा-'अन्ना हजारे का समर्थन करना मेरे जीवन की भूल'

शनिवार दोपहर में ही बनर्जी के साथ विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया तथा हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली के लिए पहुंचे और यहां अमित शाह के निवास स्थान पर मुलाकात के साथ ही बीजेपी की सदस्यता ली.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय तथा राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी इस मौके पर मौजूद थे.

राजीव बनर्जी ने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा था, ‘‘तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे भाजपा नेतृत्व से फोन आया. अमित शाह जी ने मुझे दिल्ली आने को कहा. अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा. उन्होंने मुझसे पांच अन्य महत्वपूर्ण हस्तियों को भी अपने साथ चलने की सूचना देने का आग्रह किया जो बेहतर तरीके से लोगों की सेवा करना चाहते हैं.’’

हरियाणा में कांग्रेस विधायक प्रदीप चौधरी विधानसभा सदस्यता से हुए अयोग्य, जानें पूरा मामला

बनर्जी ने कहा, मैं जनता के लिए काम करना चाहता हूं. इसलिए मुझे जो जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा.