भारतीय क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी सीरीज के चौथे टेस्ट में जीत दर्ज कर 2-1 की बढ़त बना ली है. जिसके बाद हर कोई विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया की तारीफ कर रहा है. BCCI बॉस सौरव गांगुली ने भी टीम की तारीफ करने में देरी नहीं की और इसे दुनिया की बेस्ट टीम बताया. हालांकि, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने गांगुली की इस बात पर असहमति जताई है.

भारत की 'द ओवल' में जीत के बाद गांगुली ने ट्वीट कर लिखा, "टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन, स्किल सबसे बड़ा फर्क पैदा करता है लेकिन सबसे बड़ा अंतर दवाब झेलने की क्षमता का रहा. इस वक्त की भारतीय टीम बाकी टीमों से काफी आगे है."

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की इस राय पर प्रतिक्रिया देते हुए आशीष नेहरा ने सोनी स्पोर्ट्स पर कहा, वो गांगुली की इस राय से सहमत नहीं हैं कि भारत दुनिया की बेस्ट टीम है. उन्होंने कहा कि अगर आप आंकड़े देखें तो न्यूजीलैंड की टीम ने आपको वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था. मुझे लगता है कि, ये सिर्फ सौरव गांगुली की अपनी सोच है और जहां तक मेरा सवाल है तो भारत के अलावा न्यूजीलैंड भी उतनी ही बेहतर टीम है. बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लिश जमीन पर ही टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल गंवाना पड़ा था. इससे पहले भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था. 

यह भी पढ़ें: शादी के 9 साल के बाद Shikhar Dawan पत्नी से हुए अलग, आयशा मुखर्जी ने बताई वजह

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट खेले जा चुके हैं, जिसका पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा था, दूसरा टेस्ट भारत ने जीता था, तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने और चौथे टेस्ट में टीम इंडिया ने बाजी मारकर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. अब पांचवां व आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह के पहले टेस्ट विकेट का VIDEO वायरल, एबी डीविलियर्स को किया था क्लीन बोल्ड

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप से पहले मिस्बाह और यूनिस के इस्तीफे पर भड़के शोएब अख्तर, देखें वीडियो