भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने गाजीपुर लैंडफिल साइट से कूड़े का पहाड़ हटाने के लिए एक अहम कदम उठाया है. गाजीपुर लैंडफिल साइट पर कचरे का निस्तारण करने के लिए शुक्रवार को 4 ट्रॉमल मशीने लगवाई हैं.

गौतम गंभीर ने लिखा दिल्ली के सीएम को पत्र

एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, दिल्ली के गाज़ीपुर लैंडफिल साइट पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने 4 और ट्रोमेल मशीनों का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा, "मैं रोज़ 40 लाख विज्ञापन पर नहीं खर्च कर सकता लेकिन 40 फीट कूड़ा खत्म करना मेरी जिम्मेदारी है, जनता का पैसा विज्ञापन पर नहीं सही कामों पर खर्च होना चाहिए."

गंभीर ने आगे कहा, "हमने पहले 8 मशीनों का उद्घाटन किया था, अब कुल 12 मशीन हो गई हैं. इस मशीन से हम रोज़ 3600 टन कूड़ा खत्म कर पाएंगे. यहां रोज़ 2400 टन कूड़ा आता है. हमें उम्मीद है कि 2-3 साल में लैंडफिल की ऊंचाई हम आधा कर सकेंगे." 

आपको बता दें कि गाजीपुर लैंडफिल साइट में कूड़े के ढेर को कम करवाने के लिए गौतम गंभीर ने फरवरी महीने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा था. गंभीर ने पत्र में लिखा था कि यह लैंडफिल साइट एशिया में सबसे बड़ी है और यहां कूड़े के पहाड़ लगातार बन रहा है और ये चिंता का विषय है. गंभीर ने पत्र में आगे लिखा था कि लैंडफिल साइट के आसपास रहने वाले लोग बहुत दयनीय स्थिति में हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में आपको उनके लिए साइट पर जाना चाहिए और उनकी स्थिति को देखना चाहिए.