भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज जारी है. इस 5 मैचों की सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 157 रन से शिकस्त दी और सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली. इस पूरी सीरीज में वर्ल्ड नंबर दो गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को टीम में खेलने का मौका नहीं मिला है. भारतीय कप्तान विराट कोहली के इस फैसले ने यकीनन सभी को चौंका दिया है. अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को टीम में जगह मिलती रही है. इस पर अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का एक बयान सामने आया है. जो हैरान कर देने वाला है.  

यह भी पढ़ें: T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में इन खिलाड़ियों की है दावेदारी मजबूत

'अश्विन का आखिरी इंग्लैंड दौरा'

सुनील गावस्कर ने अश्विन को टीम में न खिलाए जाने को लेकर एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा कि इस इंग्लैंड दौरे को अश्विन के लिए आखिरी इंग्लैंड दौरा मानकर चलना चाहिए. गावस्कर ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए कहा, "इंग्लैंड का यह दौरा अश्विन के लिए इंग्लैंड का आखिरी दौरा हो सकता है, क्योंकि भारतीय टीम का अगला इंग्लिश दौरा 2024 या 25 में होगा.' गावस्कर के अनुसार उस समय तक भारतीय स्पिनर अश्विन रिटायरमेंट की घोषणा कर देंगे.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप से पहले मिस्बाह और यूनिस के इस्तीफे पर भड़के शोएब अख्तर, देखें वीडियो

अभी तक अश्विन को नहीं मिली टीम में जगह

इंग्लैंड दौरे पर आर अश्विन को अभी तक टीम से बाहर ही बैठा कर रखा हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच बचा है. लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली लगातार अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा पर भरोसा जता रहे हैं. हालांकि पहले तीन टेस्ट मैचों में बल्ले और गेंद दोनों से जडेजा ने कोई खास कमाल नहीं दिखाया था.

इसपर विराट कोहली का कहना है, "हमने अश्विन के बारे में जरूर सोचा, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियों में तेज गेंदबाज को मौका देने का दबाव हमेशा रहता है. यहां जडेजा की भूमिका ज्यादा रहेगी. जडेजा हर मैच में काफी अधिक बॉलिंग करेंगे, क्योंकि परिस्थितियां उनके अनुकूल रहेंगी."

बता दें कि अश्विन का टेस्ट करियर बेहद शानदार रहा है. अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 413 विकेट लिए हैं और साथ ही बल्लेबाजी करते हुए 5 शतक भी जड़े हैं.  

यह भी पढ़ें: शादी के 9 साल के बाद Shikhar Dawan पत्नी से हुए अलग, आयशा मुखर्जी ने बताई वजह