कोरोना वयारस महामारी के बीच मास्क अब जीवन के लिए अनिवार्य हो गया है. ऐसे में डिजाइन वाले मास्क की काफी मांग हो रही है. वहीं, देश में कुछ लोग ऐसे है जो सोने के मास्क बनवा रहे हैं. महाराष्ट्र में गोल्डमैन नाम से चर्चित शख्स ने सबसे पहले सोने का मास्क बनवाया था जिसके बाद इससे प्रेरित हो कर एक और शख्स ने 3.5 लाख रुपये में सोने का मास्क खरीदा है.

ओडिशा के 55 वर्षीय एक कारोबारी ने सोने से बना एक मास्क खरीदा है. इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये है. उन्हें महाराष्ट्र के पुणे जिले के एक कारोबारी से इसकी प्रेरणा मिली, जिन्होंने 2.89 लाख रुपये में सोने का मास्क खरीदा था.

कटक शहर में फर्नीचर का कारोबार करने वाले और सोने से बनी चीजों के शौकीन आलोक मोहंती ने कहा कि करीब 100 ग्राम वजन वाले मास्क के अंदरूनी हिस्से में एन-95 मास्क का उपयोग किया गया है.

उन्होंने कहा कि यह पहनने में आरामदेह है. मोहंती ने कहा, ‘‘कुछ समय पहले टीवी पर महाराष्ट्र के एक व्यक्ति को सोने का बना मास्क पहने देखा था.’’उनसे प्रेरित होकर मैंने ये मास्क खरीदा है.

मोहंती ने इस मास्क के लिये मुंबई स्थित एक आभूषण दुकान से संपर्क किया, जिसने उन्हें विभिन्न तरह के मास्क की तस्वीरें भेजी. उन्हें एक डिजाइन पसंद आ गई और उसका आर्डर दे दिया. इसे बनने में 22 दिन गले.

कारोबारी ने कहा कि उनके पास टोपी और घड़ियां सोने की है. मोहंती ने यह दावा भी किया कि वह कोविड-19 महामारी के दौरान जरूरतमंद लोगों को भोजन एवं अन्य जरूरी चीजें वितरित कर रहे हैं.