कोरोना महामारी की वजह से रियल स्टेट में मंदी छायी हुई है. वहीं, ऐसे समय में लोगों को घर खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शनिवार को होम लोन (Home Lone) की ब्याज दर को और सस्ता करने का फैसला किया है. SBI ने कहा कि उसने आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज की दर घटा कर 6.70 प्रतिशत कर दी है.

यह भी पढ़ेंः PPF अकाउंट से कब और कैसे कर सकते हैं निकासी, जान लें

पीटीआई के मुताबिक, SBI बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि 30 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज की दर वार्षिक 6.70 प्रतिशत तथा 30 लाख रुपये से 75 लाख रुपये तक के कर्ज पर ब्याज की दर 6.95 प्रतिशत होगी. बैंक ने इससे ऊपर के कर्ज पर ब्याज 7.05 प्रतिशत रखी है.

यह भी पढ़ेंः आपक PPF अकाउंट बंद है तो मात्र 550 रुपये में फिर शुरू करें खाता

SBI के प्रबंध निदेशक सीएस सेट्टी ने कहा उनके बैंक के आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज कम करने से उपभोक्तओं के लिए कर्ज लेना आसान होगा क्योंकि इससे कर्ज की सामान मासिक किश्त (EMI) घटेगी.

यह भी पढ़ेंः Indian Oil ने ग्राहकों के लिए लॉन्च किया फाइबर LPG सिलेंडर, जानें इसकी खूबियां

बैंक ने कहा है कि महिलाओं के लिए ब्याज पर 0.05 प्रतिशत की रियायत दी जाएगी. इसी तरह योनो ऐप के जरिए कर्ज का आवेदन करने वालों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त रियायत दी जाएगी.

बैंक 31 मार्च 2021 तक आवास कर्ज पर 6.70 प्रतिशत की पेशकश कर रहा था. पहली अप्रैल से उसने पुरानी 6.95 प्रतिशत की दर बहाल कर दी थी.

यह भी पढ़ेंः FD लेने जा रहे हैं तो जान लें फिक्स डिपॉजिट पर भी होती है हर महीने इनकम