केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली मेट्रो के ढांसा बस स्टैंड से नजफगढ़ (ग्रे लाइन) खंड पर मेट्रो रेल सेवाओं का शुभारंभ किया. डीएमआरसी के अधिकारियों ने गुरुवार को बताया था कि इस खंड पर यात्री सेवाएं 18 सितंबर शाम 5 बजे शुरू होंगी.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा, "आज नजफ़गढ़ क्षेत्र के लोगों के लिए बेहद खुशी का पल है. इससे लगभग 50 गांव के लोगों को लाभ मिलेगा." करीब एक किलोमीटर के कॉरिडोर का उद्घाटन एक महीने से अधिक की देरी से हुआ. 

4.2 किलोमीटर से अधिक की ग्रे लाइन (द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर) के इस विस्तार से नजफगढ़ के आसपास के आंतरिक क्षेत्रों के निवासियों को बहुत फायदा होगा. इस मौके पर केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के राज्य मंत्री कौशल किशोर और दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत भी मौजूद थे.

लगभग एक किलोमीटर लंबा नजफगढ़-धनसा बस स्टैंड खंड, मेट्रो को नजफगढ़ के आंतरिक क्षेत्रों में ले जाएगा. पहले इस खंड का उद्घाटन 6 अगस्त को होना था, लेकिन स्टेशन के लिए संपर्क मार्ग के मुद्दों के कारण, निर्धारित तिथि से दो दिन पहले इसे स्थगित कर दिया गया था. 

यह भी पढ़ें: तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो

द्वारका-नजफगढ़ कॉरिडोर अक्टूबर 2019 में खोला गया था, जिसने पहली बार नजफगढ़ के शहरी गांव क्षेत्र को रैपिड ट्रांजिट नेटवर्क से जोड़ा था. ढांसा बस स्टैंड स्टेशन को आकर्षक कलाकृतियों और तस्वीरों से सजाया गया है, जो दिल्ली के इस उपनगरीय इलाके की समृद्ध विरासत, संस्कृति, वनस्पतियों और जीवों को प्रदर्शित करते हैं.

डीएमआरसी नेटवर्क के लिए पहली बार, दिल्ली मेट्रो ने ढांसा बस स्टैंड स्टेशन पर एक भूमिगत एकीकृत पार्किंग सुविधा का निर्माण किया है, जो यात्रियों को अपने वाहन पार्क करने और सीधे बाहर जाने की अनुमति देगा. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले- 2.5 करोड़ को वैक्सीन लगी, बुखार एक राजनीतिक दल को चढ़ गया