PUBG गेम खेलने वालों की भारत में काफी तादाद है. ऐसे में अब उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी है. PUBG Mobile ने घोषणा की है कि कंपनी फिर से भारत में गेम को लॉन्च करेगी. हालांकि, इसकी घोषणा काफी समय से हो रही थी. लेकिन अब इस बात का आधिकारिक रूप से ऐलान हो गया है.

कंपनी ने आधिकारिक फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बारे में जानकारी दी.

बता दें, भारत-चीन सीमा विवाद के बाद केंद्र सरकार ने PUBG समेत 224 चीनी ऐप्स को बैन कर दिया था. सरकार ने IT Act के आर्टिकल 69ए के तहत इन ऐप्स को बैन किया था.

कंपनी की तैयारी

PUBG की पेरेंट कंपनी क्राफ्टन ने माइक्रोसॉफ्ट के साथ इस नए प्रोजेक्ट के लिए हाथ मिला लिया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से सेटअप तैयार किया जा रहा है ताकि यूजर्स के डेटा को देश में ही रखा जाए.

कंपनी ने कहा कि उसकी योजना स्थानीय वीडियो गेम, ई-स्पोर्ट, मनोरंजन और सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग में निवेश के अलावा सुरक्षित और अच्छा खेल माहौल उपलब्ध कराना है.  इसके लिए पबजी की योजना अपनी मातृ कंपनी क्राफ्टन इंक के साथ मिलकर भारत में 10 करोड़ डॉलर (करीब 750 करोड़ रुपये) के निवेश की है.

पबजी कॉरपोरेशन ‘प्लेयर अननोंस बैटलग्राउंड्स’ (पबजी) गेम बनाने वाली और दक्षिण कोरिया की कॉफ्टन की अनुषंगी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नए गेम को विशेष तौर पर भारतीय बाजार के लिए तैयार किया गया है.

(इनपुट पीटीआई से भी)