सूरत, 23 मई (भाषा) गुजरात में भाजपा विधायक वी डी जलावाडिया रविवार को एक वीडियो वायरल होने के बाद विपक्षी दल कांग्रेस के निशाने पर आ गए, जिसमें वह सूरत के सारथना में स्थित सामुदायिक कोविड केयर सेंटर में एक रोगी के लिये सिरींज में रेमडेसिविर का इंजेक्शन भरते दिख रहे हैं।

सूरत के कामरेज विधानसभा क्षेत्र से विधायक जलावाडिया रेमडेसिविर इंजेक्शन कोविड-19 रोगी को लगाए जाने से पहले उसे सिरींज में लोड करते देखे जा सकते हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराजसिंह परमार ने इस हरकत के लिये उनकी आलोचना करते हुए कहा कि गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल को विधायक से प्रेरणा लेते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं को इंजेक्शन लगाने का प्रशिक्षण देने के लिये एक केन्द्र खोलना चाहिये, जिससे राज्य के अस्पतालों में चिकित्सा कर्मियों की कमी भी पूरी हो जाएगी।

जलावाडिया ने हालांकि कहा कि उन्होंने किसी रोगी को वह इंजेक्शन नहीं लगाया, केवल उसे लोड किया था।

विधायक ने कहा कि जिन्हें लगता है कि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिये, वह उनसे माफी मांगते हैं।

परमार ने कटाक्षपूर्वक कहा, ''कामरेज के विधायक श्री जलावाडिया को उनके हुनर का जलवा बिखेरते देख दुख हुआ। नितिन पटेल को एक प्रशिक्षण केन्द्र खोलकर जलावाडिया के नेतृत्व में यह बताना चाहिये कि घाव पर पट्टी कैसे की जाती है और इंजेक्शन कैसे लगाए जाते हैं।''

जलावाडिया ने अपना बचाव करते हुए कहा कि वह बीते 40 दिन से सारथना में सामुदायिक कोविड केयर सेंटर पर कोविड-19 रोगियों की सेवा कर रहे हैं और 200 से अधिक मरीज ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं।

उन्होंने पत्रकारों से कहा, ''हमने 200 से अधिक रोगियों का इलाज कराकर उन्हें घर भेजा है। अभी भी कोविड केयर सेंटर में 10-12 रोगी हैं। अगर किसी को यह लगता है कि मैंने रेमडेसिविर इंजेक्शन लोड करके गलत किया तो मैं माफी मांगता हूं। ''