देश में एक ओर लोग कोरोना वायरस नाम के संक्रमण से मर रहे हैं तो दूसरी ओर अन्य हादसे भी लोगों की जान ले रहे हैं. 1 मई की सुबह गुजरात से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई. गुजरात के भरूच में एक अस्पताल में शुक्रवार देर रात आग लगने से कोरोना वायरस के कम से कम 18 मरीजों की मौत हो गई. हादसे की दिल दहला देने वाली तस्वीरों में कुछ मरीजों के शव तक स्ट्रेचरों और बेड पर झुलसते हुए नजर आए.

यह भी पढ़ें- केंद्र ने कहा 1 मई से कुछ राज्यों में शुरू करेंगे 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन

ANI के मुताबिक, गुजरात: भरूच के वेलफेयर अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में आग लगने से 14 मरीज़ों सहित कुल 16 लोगों की मौत हो गई. अस्पताल के ट्रस्टी ने बताया, 'इस घटना में 14 मरीज़ों की मौत हुई है और स्टाफ नर्स की भी मौत हुई है. कुल 16 लोगों की मौत हुई है.'

एक अधिकारी ने बताया कि चार मंजिला वेलफेयर अस्पताल में देर रात एक बजे हुए इस हादसे के वक्त करीब 50 अन्य मरीज भी थे जिन्हें स्थानीय लोगों एवं दमकल कर्मियों ने सुरक्षित बाहर निकाला. खबर है कि  पुलिस के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया, “सुबह साढ़े छह बजे की सूचना के मुताबिक, हादसे में मृतक संख्या 18 है. आग लगने के तुरंत बाद, हमें 12 मरीजों के मौत की पुष्टि की गई थी.” भरूच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेंद्र सिंह चुड़ासमा ने बताया कि कोविड-19 वार्ड में 12 मरीजों की मौत आग और उससे निकले धुएं की वजह से हुई.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना: पिछले 24 घंटो में आए 27 हजार से ज्यादा नए केस, 375 लोगों की हुई मौत

यह भी पढ़ेंः कोरोना से पीड़ित 86 साल की बुजुर्ग ने डॉक्टरों के कथन को गलत साबित कर दिया