सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' 12 जून को रिलीज हुई. फिल्म में अमिताभ ने 'मिर्जा' का रोल निभाया है. इस लुक के अनुरूप ढलने के लिए उन्हें प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल करना पड़ा. इसी बीच पुरानी दिल्ली में रहने वाले एक बुजुर्ग की तस्वीर वायरल हो रही है, जोकि हूबहू अमिताभ के 'गुलाबो सिताबो' वाले लुक से मिलती है. पुरानी दिल्ली के रहने वाले इस बुजुर्ग की तस्वीर ब्लॉगर मयंक सूफी ने 2019 में अपने कैमरे में कैद की थी.

फोटोग्राफर मयंक ने अपने इंस्टाग्राम पेज 'द दिल्ली वाला' पर 23 मई को फिल्म 'गुलाबो सीताबो' में अमिताभ के लुक के साथ उस बुजुर्ग की तस्वीर शेयर की. मयंक ने तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "ओह! अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म गुलाबो सिताबो का पहला लुक पुरानी दिल्ली के एक व्यक्ति की रेप्लिका है, जिसका फोटो मैंने पिछले साल जनवरी में अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था, जिसमें उनका गमछा, दाढ़ी और चश्मा था. केरल के एक मित्र जो थॉमस ने मुझे इस बारे में बताया कि ये दोनों हूबहू मिलते हैं."

मयंक के मित्र जो थॉमस ने उस बुजुर्ग का स्केच भी तैयार किया है, जिसे मयंक ने इसी पोस्ट की अगली स्लाइड में साझा किया है.

गुलाबो सिताबो के डायरेक्टर शूजित सरकार का मिर्जा के लुक को लेकर कहना है कि यह एक रशियन पोट्रेट से प्रेरित है, जिसे आर्टिस्ट ओल्गा लेरिओनोवा ने बनाया था. फिल्म 12 जून को अमेजन प्राइम पर रिलीज़ हुई थी.