सोनीपत (हरियाणा), 22 मई (भाषा) रेलवे ने कोरोना महामारी के चलते यात्री नहीं मिलने पर हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन के फेरे घटा दिए हैं।

गोहाना से होकर जाने वाली यह ट्रेन पहले सप्ताह में तीन दिन चलती थी और अब केवल मंगलवार को चलेगी। गोहाना स्टेशन से होकर गुजरने वाली 18 ट्रेनें पिछले साल मार्च में लगे लॉकडाउन से बंद हैं।

कोरोना से पहले जींद-गोहाना-सोनीपत और रोहतक-गोहाना-पानीपत रूट पर करीब 20 ट्रेन चलती थीं। कुछ एक्सप्रेस ट्रेन लंबे रूटों की हैं।

कोरोना महामारी का संक्रमण बढऩे पर पिछले साल मार्च में लगे लॉकडाउन में गोहाना से होकर जाने वाली सभी ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था। संक्रमण का असर कम होने पर पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हरिद्वार-बीकानेर के बीच एक्सप्रेस ट्रेन को शुरू कर दिया गया था, जबकि अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं किया गया था।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में बीकानेर से हरिद्वार रूट पर यात्रियों की संख्या घट गई है। इसी के चलते रेलवे ने इस रूट पर पहले सप्ताह में मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चलने वाली ट्रेन के फेरे घटा दिए हैं। यह ट्रेन अब केवल मंगलवार को चलेगी।

गोहाना के स्टेशन मास्टर बलराम मीणा ने कहा कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते बहुत कम लोग ट्रेनों में यात्रा कर रहे हैं। यात्री नहीं मिलने के चलते रेलवे ने हरिद्वार-बीकानेर के बीच चलने वाली ट्रेन को सप्ताह में केवल मंगलवार को संचालित करने का निर्णय लिया है।