उत्तर प्रदेश के हाथरस के एक गांव में 19 साल की युवती के साथ गैंगरेप हुआ और युवती की मंगलवार को मौत हो गई. ये मामला अब राजनीतिक रंग ले रहा है और पीड़िता से मिलने कई नेता मिलने जाना चाहते हैं. इनमें से कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी भी शामिल हैं, लेकिन इनके वहां पहुंचने से पहले ही प्रशासन ने यहां धारा 144 लगा दी है.

ANI के मुताबिक, हाथरस के डीएम प्रवीन कुमार लक्षकार ने बताया कि हाथरस बॉर्डर सील कर दिए गए हैं. जिले में सीआरपीसी के तहत धारा 144 लागू की गई है. यहां 5 लोगों से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है. हमें प्रियंका गांधी के यहां आने की कोई जानकारी नहीं है. SIT आज पीड़िता के परिवार वालों से मिलेगी, लेकिन यहां आने की मीडिया को अनुमति दी जाएगी.

वहीं कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी के हाथरस जाने की बात सामने आ रही है. प्रियंका गांधी ने हाथरस के अलावा बलरामपुर में हुई घटना का जिक्र करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, 'हाथरस जैसी वीभत्स घटना बलरामपुर में घटी. लड़की का बलात्कार कर पैर और कमर तोड़ दी गई. आजमगढ़, बागपत, बुलंदशहर में बच्चियों से दरिंदगी हुई. यूपी में फैले जंगलराज की हद नहीं है. मार्केटिंग, भाषणों से कानून व्यवस्था नहीं चलती. ये मुख्यमंत्री की जवाबदेही का वक्त है. जनता को जवाब चाहिए.'

बता दें 14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस के एक गांव में चार व्यक्तियों ने कथित रूप से एक युवती के साथ बलात्कार किया था. पी़ड़िता का दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में इलाज चल रहा था जिसकी मंगलवार को मौत हो गई.