मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में शनिवार तड़के भारी बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटों में शहर में 97 मिमी बारिश हुई है.

सफदरजंग ऑब्जर्वेटरी के अनुसार, जिसे शहर का आधिकारिक मार्कर माना जाता है, न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि सुबह 8.30 बजे रिलेटिव ह्यूमिडिटी 100 प्रतिशत दर्ज की गई.

मौसम विभाग ने दिन में सामान्य रूप से बादल छाए रहने और मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. दिन में बाद में शहर भर में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की भी संभावना है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: सुबह-सुबह भूकंप के झटकों से कांपा उत्तराखंड, चमोली जिले में था केंद्र

दिल्ली में महीने की शुरुआत में लगातार दो दिनों में 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई - 1 सितंबर को 112.1 मिमी और 2 सितंबर को 117.7 मिमी बारिश हुई थी. 

दिल्ली में पिछले 19 साल में सबसे देर से 13 जुलाई को मॉनसून आने के बावजूद, राजधानी में जुलाई महीने में 16 दिन बारिश हुई, जो पिछले चार वर्षों में सबसे अधिक है.

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अंक कम 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. 

यह भी पढ़ें: KBC 13: दीपिका पादुकोण की खत्म हो गई थी जीने की इच्छा? अमिताभ बच्चन से कही ये बात