ICC ODI Rankings में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लगभग पीछे छोड़ दिया है. बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे व फाइनल ODI में 94 रन की शानदार पारी खेली, जिसके चलते वह ICC की ODI रैंकिंग में विराट को पछाड़ कर नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे. बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 228 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: FIFA ने इस कारण से पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को निलंबित किया

ICC की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली 857 अंकों के साथ नंबर एक बल्लेबाज हैं, जबकि बाबर आजम सिर्फ 5 अंक पीछे 852 के साथ दूसरे स्थान पर हैं. लेकिन बुधवार को खेली गई 94 रन की पारी के बाद ये सिर्फ एक फॉर्मेलिटी रह गया है कि बाबर आजम ODI के नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे. 

बता दें कि ICC के ODI बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरा स्थान भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का है, चौथे पर ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ऐरॉन फिंच और पांचवें पर न्यूजीलैंड के रॉस टेलर हैं. 

ये भी पढ़ें: SA vs PAK: 193 रन की रिकॉर्ड पारी खेलने वाले फखर जमां ने फिर कमाल कर दिया

गेंदबाजों में न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट नंबर एक पर हैं, दूसरे पर अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान हैं. तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के एक और पेसर मैट हेनरी हैं, चौथे पर भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पांचवें पर दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा हैं. 

ये भी पढ़ें: भारत दुनिया का तीसरा अरबपतियों वाला देश, मुकेश अंबानी ने जैक मा को पीछे छोड़ा