नयी दिल्ली, 22 मई (भाषा) प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी, हीरो मोटोकॉर्प ने शनिवार को कहा कि वह सोमवार से भारत में अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में उत्पादन फिर से शुरू करेगी।

कोरोनावायरस महामारी की वजह से इन कारखानों में विनिर्माण कार्य अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया था। इस सप्ताह की शुरुआत में, कंपनी ने हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में अपने तीन संयंत्रों में काम आंशिक फिर से शुरू किया था।

इसने 22 अप्रैल से 2 मई के बीच अलग अलग चार दिन भारत में अपने सभी छहो संयंत्रों में अस्थायी रूप से परिचालन बंद रखा था । बाद में इस बंद की अवधि को 16 मई तक बढ़ा दिया गया था।

कंपनी ने एक बयान में कहा, हीरो मोटोकॉर्प ‘भारत में अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में सोमवार, 24 मई से उत्पादन धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की ओर अग्रसर है।’’

भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य तीन संयंत्र - राजस्थान के नीमराना, गुजरात के हलोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में हैं। वहां भी 24 मई से एक शिफ्ट में परिचालन शुरू होगा।

हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में 17 मई से इसके तीन संयंत्रों में एकल पाली में काम शुरू हो चुका है।

हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि नीमराना में ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी 24 मई से चालू हो जाएगा।