लखनऊ, 25 मई (भाषा) राजधानी लखनऊ के एक निजी अस्पताल के मालिक को एक समाचार चैनल के कर्मचारी से मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

विभूति खंड थाना अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ स्थित सन हॉस्पिटल के मालिक अखिलेश पांडे को एक समाचार चैनल के कर्मचारी नितिन मिश्रा से मारपीट तथा अन्य आरोपों में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि मिश्रा ने मुकदमे में आरोप लगाया है कि वह अपने चैनल के लिए विज्ञापन लेने के सिलसिले में अस्पताल मालिक अखिलेश पांडे के पास गया था जहां उन्होंने उसे बंधक बना लिया और मारपीट करने के साथ-साथ उसकी सोने की जंजीर और नकदी लूट ली।

सिंह ने बताया कि इस मामले में पांडे के खिलाफ लूट, अवैध रूप से बंधक बनाने, मारपीट करने और धमकी देने के आरोपों में मुकदमा दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

अस्पताल मालिक के वकील अभिनवनाथ त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि विज्ञापन लेने के बहाने अस्पताल पहुंचे समाचार चैनल के कर्मचारी ने अस्पताल मालिक पांडे से अभद्रता की और उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की। इस घटना की सीसीटीवी फुटेज मौजूद थे जिन्हें पुलिस ने ले जाकर डिलीट कर दिया है।

उन्होंने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा कि पांडे ने समाचार चैनल के कर्मचारी नितिन मिश्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने अभियोग पंजीकृत नहीं किया। बहरहाल, पांडे की जमानत के लिए अर्जी दे दी गई है।

उधर, पुलिस का कहना है कि उसने किसी के साथ पक्षपात नहीं किया है।

गौरतलब है कि सन अस्पताल के मालिक अखिलेश पांडे के खिलाफ इस महीने के शुरू में अपने अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की अफवाह फैलाने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज हुआ था।

भाषा सलीम रंजन माधव

माधव