बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और RJD के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव के सामने अपनी पार्टी को बचाने की सबसे बड़ी चुनौती है. 10 नवंबर को बिहार विधानसभा चुनाव का परिणाम सामने आएगा लेकिन तेजस्वी यादव ने भी अपनी पार्टी का नाम बनाए रखने के लिए काफी प्रचार किया, अब उनका भाग्य समय आने पर तय होगा. फिलहाल आज वह अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी 10 खास बातें बताने जा रहे हैं.

तेजस्वी यादव से जुड़ी 10 रोचक बातें
1
9 नवंबर, 1989 को पटना में जन्में तेजस्वी यादव के माता-पिता पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और राबड़ी यादव हैं. इनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव भी राजनीति में हैं.
2
बचपन से तेजस्वी यादव की क्रिकेटर बनने की चाहत थी और 20 साल की उम्र में इन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू भी कर दिया था.
3
तेजस्वी यादव ने 9वीं तक पढ़ाई की है इसके बाद वह क्रिकेट की दुनिया में नाम बनाने की चाह रखते हुए आगे बढ़े. झारखंड के प्रथम श्रेणी क्रिकेट टीम में शामिल हुए. 
4
तेजस्वी यादव IPL के दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में रहे हैं. हालांकि उन्हें कभी IPL मैच के दौरान मैदान में उतरने का मौका नहीं मिला. 
5
 साल 2010 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी अपने पिता लालू यादव के साथ चुनावी रैलियों में जाते थे. उस समय लालू यादव ने तेजस्वी की पहचान बिहार की जनता से करवाई थी.
6
साल 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी यादव ने RJD की तरफ से खूब चुनाव प्रचार किए और अपनी पार्टी के स्टार बन गए. 
7
तेजस्वी यादव वैशाली जिले के राघोपुर से पहली बार विधायक बनें. इसके साथ ही तत्कालीन आरजेडी और जेडीयू के गठबंधन की सरकार में तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री बने. 
8
उस समय गठबंधन टूट जाने के कारण सरकार गिर गई और तेजस्वी यादव के हाथ से उपमुख्यमंत्री का पद चला गया. फिर भी उन्होंने हार नहीं मानी और उसी दिशा में आगे बढ़ते गए.
9
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में लालू यादव के अनुपस्थिति में तेजस्वी यादव के कंधों पर अपनी पार्टी को एकजुट करने से लेकर महागठबंधन के साथ सामंजस्य बनाने तक की बड़ी चुनौती है.
10
तेजस्वी ने राजनीति में कम समय में ही अपना कद तेजी से बढ़ाया है और पार्टी अब उन्हें सीएम चेहरे के तौर पर देख रही है.