उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि प्रदेश में शान्ति व्यवस्था बनाए रखना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समस्त प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को मंगलवार को प्रस्तावित भारत बन्द के दृष्टिगत आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि बंद के दौरान आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो, इसके पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं.

एक सरकारी बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के हित और उनके कल्याण की दिशा में केन्द्र एवं राज्य सरकार निरन्तर कार्य कर रही है. कल के प्रस्तावित भारत बन्द से किसान दिग्भ्रमित न हों.

उन्होंने कहा है कि अधिकारी स्थानीय स्तर पर किसान संगठनों और उनके प्रतिनिधियों से संवाद कर उन्हें नये कृषि कानूनों के प्रावधानों से अवगत कराते हुए उनकी समस्याओं का निराकरण करें. किसी भी दशा में कानून और शान्ति व्यवस्था से समझौता न किया जाए.

उधर, राजधानी लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने मंगलवार को भारत बंद के मद्देनजर सोमवार रात को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की . बैठक में पुलिस आयुक्त ने कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिये .

पुलिस आयुक्त कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक लखनऊ के समस्त राजपत्रित अधिकारियों को विशेष सतर्कता /सुरक्षा व्यवस्था बरतने को कहा गया है .