मुम्बई, 19 मई (भाषा) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को उम्मीद जतायी कि केंद्र ने अब जब घोषणा की है कि एक मई से 18 साल से अधिक उम्र के हर व्यक्ति टीका लगाने के लिए पात्र होगा, तब राज्य को समय से कोविड-19 के टीके मिलेंगे। साथ ही, उन्होंने टीकाकरण अभियान के दायरे का विस्तार करने की उनकी मांग पर गौर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

कई राज्यों में कोविड-19 के मामले बड़ी तेजी से बढ़ते जाने के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों, निजी अस्पतालों एवं औद्योगिक प्रतिष्ठानों को सीधे विनिर्माताओं से खुराक प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए टीकाकरण अभियान को उदार भी बना दिया।

एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कुछ समय पहले मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 25 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का निर्णय लेने का अनुरोध किया था। केंद्र सरकार ने 18 साल से अधिक उम्र सभी व्यक्तियों को टीका लगाने की घोषणा करके आज सकारात्मक कदम उठाया एवं मेरी मांग पर विचार किया। ’’

ठाकरे ने कहा, ‘‘ मैं प्रधानमंत्री एवं (केंद्रीय ) स्वास्थ्य मंत्री को इसके लिए धन्यवाद देता हूं।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि (18 साल के अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने के लिए) महाराष्ट्र में योजना बनायी जाएगी एवं उम्मीद जतायी कि राज्य को समय पर टीके मिलेंगे।

भाषा

राजकुमार माधव

माधव