सोशल मीडिया बड़ी ही खतरनाक चीज है ये तो सभी जानते हैं. यहां कोई भी फोटो मिनटों में वायरल हो जाता है. इसका ताजा उदाहरण है कि उत्तर प्रदेश के एक IAS ऑफिसर की फोटो वायरल हो गई है, जिसमें वह बाजार में सब्जी बेचते हुए दिखाई दे रहे हैं. फोटो एक व्यस्त मार्केट की है जहां वह सब्जी दुकान पर बैठे है और उनके आसपास भी कई लोग सब्जी बेच रहे हैं. लेकिन इस फोटो की सच्चाई तब सामने आई जब IAS ऑफिसर खुद इसकी सच्चाई बताई.

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो IAS अधिकारी अखिलेश मिश्रा की है, जो यूपी ट्रांसपोर्ट विभाग में में स्पेशल सेक्रेटरी हैं. सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद उन्होंने अपनी तरफ से एक बयान जारी किया है.

यह भी पढ़ेंः सरकार ने कहा- हम अभी भी कोरोना की दूसरी लहर के बीच में, सिंतबर और अक्टूबर महत्वपूर्ण

उन्होंने फेसबुक पोस्ट में लिखा, मैं कल सरकारी कार्य से प्रयागराज गया था. वापस आते समय एक स्थान पर सब्ज़ी देखने के लिए रुक गया. सब्ज़ी विक्रेता एक वृद्ध महिला थी, जिसने मुझसे अनुरोध किया की मैं उसकी सब्ज़ी पर नज़र रखूं, वो एक पल में आती है. सम्भवतः उसका बच्चा दूर चला गया था. मैं यूं ही उसकी दुकान पर बैठ गया. इस बीच कोई ग्राहक और वो सब्ज़ी विक्रेता आ गई. (इसी दौरान) मेरे एक परम मित्र ने मेरी फ़ोटो खींची और मजाक में मेरे ही फ़ोन से फेसबुक पर पोस्ट बना दी और रात में (फोटो) डाल दी, जिसे मैंने स्वयं आज देर से देखा.

अखिलेश मिश्रा का बयान

इस पोस्ट के आने के बाद कुछ लोगों ने अखिलेश मिश्रा बचाव भी किया है. तो कुछ लोगों ने उनके इस फोटो को शानदार बताया है.

बता दें, आईएएस के रूप में अखिलेश मिश्रा सरकार के काम तो करते ही हैं, साथ में कविताएं भी करते हैं. किताब भी लिखी है ‘यूं ही’. अखिलेश मिश्रा प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. काशी हिन्दू विश्वविद्यालय से पढ़ाई की है.

यह भी पढ़ेंः विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक का ऐलान, नारायण राणे पर रखा 51 लाख का इनाम