इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टेस्ट रैकिंग जारी कर दी है. इसमें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले केएल राहुल को बड़ा फायदा हुआ है. केएल राहुल ने लंबी छलांग लगाई है. वह 19 पायदान के फायदे के साथ 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसके साथ ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पांचवें, रोहित शर्मा छठे और ऋषभ पंत सांतवें स्थान पर बरकरार हैं.

यह भी पढ़ेंः शतक के इंतजार का 'अर्धशतक' लगाएंगे विराट कोहली या तीसरे टेस्ट में खत्म हो जाएगी पनौती

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज 18 स्थान के फायदे से 38वें स्थान पर पहुंच गए हैं. उन्होंने लार्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट चटकाए थे. उनके अलावा तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह एक स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर हैं. बुमराह ने भी लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में 3 विकेट चटकाए थे. रविचंद्रन अश्विन इस सूची में चौथे स्थान पर हैं.

इसके अलावा, भारत के रविंद्र जडेजा टेस्ट आलराउंडर्स की सूची में एक स्थान नीचे तीसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

यह भी पढ़ेंः मोहम्मद सिराज: सिर्फ 7 टेस्ट में इस हैदराबादी लड़के ने मनवाया अपना लोहा

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में शीर्ष पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं. दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की बात करें, तो इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक स्थान का फायदा हुआ है. उन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट चटकाए थे. तेज गेंदबाज मार्क वुड 37वें स्थान पर हैं. आईसीसी रैंकिंग में गेंदबाज़ों की लिस्ट में पैट कमिन्स टॉप पर हैं.

यह भी पढ़ेंः विराट कोहली और रोहित शर्मा का याराना सोशल मीडिया पर वायरल