इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच जीत कर भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. इसके बाद हार से बौखलाई इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. इंग्लैंड की टीम में कई बदलाव किए गए हैं. पहले तो बल्लेबाज डॉम सिब्ली और जैक क्रॉली को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, वहीं डेविड मलान और ऑली पोप के रूप में दो बल्लेबाजों को टीम में शामिल किया गया है. अगर मलान की बात करें तो वह टी20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं, हालांकि करीब तीन साल बाद उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो रही है. मलान ने आखिरी बार 2018 में टेस्ट मैच खेला था.

यह भी पढ़ें: मोहम्मद सिराज: सिर्फ 7 टेस्ट में इस हैदराबादी लड़के ने मनवाया अपना लोहा

टॉप ऑर्डर को करना होगा दुरुस्त

इंग्लैंड का टॉप ऑर्डर अभी तक नाकामयाब रहा है. पहले दो टेस्ट मैचों में टॉप ऑर्डर के तीनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. इस सब के चलते बढ़िया फॉर्म में चल रहे कप्तान जो रूट और मिडिल ऑर्डर पर काफी दबाव पड़ रहा है. वैसे डेविड मलान ने इस साल सिर्फ एक ही फर्स्ट क्लास मैच खेला है जिसमें उन्होंने 199 रन बनाए थे.

साकिब महमूद को भी मिली है टीम में जगह

दो बल्लेबाजों के साथ-साथ इंग्लैंड ने तेज गेंदबाज साकिब महमूद को भी टीम में शामिल किया है. अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो ये उनका डेब्यू मैच होगा. उन्होंने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच नहीं खेला है. लेकिन बीते कुछ समय से उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. साकिब को श्रीलंका और भारत के दौरे पर भी शामिल किया गया था. इसके साथ ही स्पिनर जैक लीच को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. इंग्लैंड को उम्मीद है कि तेज गेंदबाज मार्क वुड की कंधे की चोट तीसरे टेस्ट तक ठीक हो जाएगी और वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो पाएंगे.

यह भी पढ़ें: शतक के इंतजार का 'अर्धशतक' लगाएंगे विराट कोहली या तीसरे टेस्ट में खत्म हो जाएगी पनौती

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त से खेला जाना है.

सिब्ली-क्रॉली का बुरा प्रदर्शन जारी रहा

डॉम सिब्ली और जैक क्रॉली दोनों को टीम से बाहर निकाल दिया गया है, दोनों ने ही भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था. अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में सिब्ली ने सिर्फ एक बार 35 रन का आंकड़ा पार किया है. इसी प्रकार क्रॉली भी कोई बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे हैं. उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट में रॉरी बर्न्स और हसीब हमीद को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है. इसके साथ ही टीम में शामिल हुए डेविड मलान को नंबर तीन पर उतारा जा सकता है.

इंग्लैंड स्क्वॉड-

जो रूट (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर) डेविड मलान, मोईन अली, सैम करन, क्रेग ऑवर्टन, जेम्स एंडरसन, हसीब हमीद, ऑली पोप, जॉनी बेयरस्टो, डैन लॉरेंस, ऑली रॉबिनसन, रॉरी बर्न्स, साकिब महमूद और मार्क वुड.

यह भी पढ़ें: ICC Test Ranking: केएल राहुल की लंबी छलांग, विराट-रोहती पांचवे छठे नंबर पर बरकरार