देश के सबसे बड़े सार्वजनिक बैक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों से कहा है कि अगर आपने अपने PAN और Aadhaar कार्ड लिंक नहीं कराया है तो जल्द करा लें. SBI ने अपने ग्राहकों से हाल ही में ट्वीट कर अपील की है, जिसमें कहा गया है कि किसी असुविधा से बचने के लिए अपना PAN-Aadhaar लिंक करा लें.

यह भी पढ़ेंः लोन लेने में आ रही है दिक्कत, तो इन तरीकों को जान लें

SBI ने कहा है कि, ये काम आप 30 जून तक निपटा लें. अगर ऐसा नहीं किया गया था आपका PAN निष्क्रिय कर दिया जाएगा और आप किसी तरह का लेनदेन नहीं कर सकेंगे.

हालांकि, ये अपील केवल SBI बैंक ही नहीं बाकी बैंक भी अपने ग्राहकों से कर रहे हैं और उन्हें मैसेज और ईमेल के जरिए ये जानकारी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः EPFO KYC डिटेल अपडेट करने से मिलते हैं ये फायदे, फॉलो करें ऑनलाइन स्टेप्स

CBDT ने आधार-पैन लिंक कराने की डेडलाइन बढ़ा दी है और इसे 30 जून तक कर दिया है. लेकिन ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई भी की जा सकती है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है. हालांकि, आप 7 जून तक इस काम को नहीं कर सकते हैं क्योंकि, Income Tax की साइट पर मेंटेनेंस का काम चल रहा है. लेकिन आप 7 जून के बाद इस काम को निपटा सकते हैं.

यह भी पढेंः क्या 1 जून से आपको ATM से पैसे निकालने के लिए देने होंगे 173 रुपये?

क्या हो सकती है कार्रवाई

आयक विभाग के अनुसार, आधार-पैन लिंक न होने पर आयकर अधिनियम के तहत पैन कार्ड होल्डर्स पर कार्रवाई की जाएगी. उन्हें गैर पैन कार्ड धारक माना जाएगा और उन पर 1000 रुपये तक का जुर्माना भी लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः Bank Holidays 2021: जून में बैंकों में रहेंगी 9 दिन छुट्टियां, देखें लिस्ट

यह भी पढ़ेंः Fixed Deposit में सिर्फ ब्याज नहीं देखें, मिलते हैं ये 5 फायदे

यह भी पढ़ेंः शर्त लगा लीजिए आप इन तीन जगहों के नाम का उच्चारण नहीं कर पाएंगे