अगर आप Paytm का इस्तेमाल करते हैं और क्रेडिट कार्ड से पैसे वॉलेट में ट्रांसफर करते हैं तो इसके लिए कंपनी ने नई शर्तें लागू की है.

दरअसल, डिजिटल भुगतान संबंधी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Paytm अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर दो प्रतिशत शुल्क लेगी. अभी तक यदि कोई उपभोक्ता एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपये से अधिक जोड़ता था, तभी दो प्रतिशत शुल्क देना होता था.

जैसे ही कोई उपभोक्ता अपने Paytm वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे जोड़ने के विकल्प पर जाता है, कंपनी की ओर से उसे संदेश मिलता है, ‘‘क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए पैसे जोड़ने पर दो प्रतिशत का नाममात्र शुल्क लागू होता है. जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके धन जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक / भुगतान नेटवर्क पर उच्च शुल्क का भुगतान करते हैं, इसी कारण आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है. कृपया बिना शुल्क सेवा का लाभ उठाने के लिये यूपीआई या डेबिट कार्ड का उपयोग करें.’’

संदेश के अनुसार, Paytm क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में कम से कम 50 रुपये जोड़ने पर 200 रुपये तक के कैशबैक का भी ऑफर दे रही है.

इस बारे में संपर्क किये जाने पर Paytm पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उपभोक्ताओं के पास UPI, नेट बैंकिंग और कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में पैसे जोड़ने के अन्य विकल्प उपलब्ध हैं.