मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर के घर से पुलिस को अवैध हथियारों का जखीरा मिला है. एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि हमें मुखबीर से सूचना मिली थी कि यहां लंबे समय से जुआ चल रहा है. सूचना के बाद एसपी ने विशेष टीम तैयार कर जुआ की कार्रवाई करने घर की जांच की. लेकिन सर्च में जब अवैध हथियारों का जखीरा मिला तो पुलिस की आंखे खुली की खुली रह गई. एसपी बहुगुणा के अनुसार सोनकर के घर से प्रतिबंधित 9 एमएम की दो कार्बाइन सहित 17 पिस्टल, 1478 कारतूस, 19 मैग्जीन, खड्ग, फरसा, कुल्हाड़ी, बका और दो जंगली जानवर के सींग मिले. SP बहुगुणा ने बताया कि आयकर विभाग को भी पत्र भेज रहे हैं. कांग्रेस नेता के आय का स्रोत क्या है. उसका घर ही तीन से चार करोड़ रुपए का है. मकान भी सरकारी भूमिक को कब्जा कर बनाया गया है. कलेक्टर से चर्चा कर उसे भी तोडने की कार्रवाई नगर निगम के सहयोग से होगा. कांग्रेस नेता और उसके भाई पर एनएसए की कार्रवाई भी होगी.

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने शुक्रवार को बताया कि हनुमानताल थाने में कांग्रेस नेता, उसके भाई, पिता और मैनेजर पर आर्म्स एक्ट और वन्य जीव अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया गया है. गजेंद्र सोनकर और उसके भाई सोनू उर्फ महेंद्र सोनकर को गिरफ्तार कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया है. पिता राजकुमार उर्फ बाबू नाटी सोनकर और मैनेजर रजनीश वर्मा की तलाश जारी है.

एसपी ने बताया कि कांग्रेस नेता गजेंद्र सोनकर के यहां जुआ खेलने की सूचना मिली थी. लेकिन जब दबिश देकर कार्रवाई की तो यहां एक पेटी भरकर अवैध हथियार व कारतूस दिखे. एसपी के अनुसार कार्रवाई को बेहद गोपनीय रखा गया था. जिसकी कमान एएसपी अमित कुमार को सौंपी थी. इनके साथ सीएसपी ओमती आरडी भारद्वाज, ओमती टीआई एसपीएस बघेल, आरआई सौरव तिवारी, कंट्रोल रूम प्रभारी रविंद्र सिंह ने 35 की टीम ने शुक्रवार रात 12 बजे दबिश दी थी. इसके बाद गोहलपुर, हनुमानताल, बेलबाग, सिविल लाइंस थानों का बल बुलाया गया.

पुलिस ने आयकर विभाग को लिखा पत्र

SP बहुगुणा ने बताया कि कार्रवाई के बाद आयकर विभाग को भी पत्र भेजा गया है. जिसमें कांग्रेस नेता के आय का स्रोत क्या है उसका घर ही तीन से चार करोड़ रुपए का होना देखा गया है. इधर पुलिस ने कलेक्टर से चर्चा कर अवेध मकान को भी तोडऩे की कार्रवाई करने की बात कही है.

जुआ दबिश में 41 आरोपी पकड़े

गजेंद्र सोनकर के घर जुआ फड़ की दबिश में कुल 41 आरोपी पकड़े गए. उनके पास से 7.41 लाख रुपए 42 मोबाइल जब्त हुए है. सभी को बसों में बिठाकर हनुमानताल थाने लाया गया है. जहां 3, 4 जुआ एक्ट दर्ज करते हुए सभी को थाने से निजी मुचलके पर जमानत दे दी गई. पकड़े गए जुआरियों में जबलपुर जिले के शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों सहित नरसिंहपुर व उमरिया जिले के भी जुआरी शामिल थे. शातिर जुआरी गोटेगांव का भाईलाल पटेल मौके से 15 लाख रुपए लेकर भागने में सफल रहा.

कांग्रेस नेता के घर से हथियार के जखिरा में क्या क्या हुआ जब्त

9 एमएम कार्बाइन-02,12 बोर की डबल बैरल बंदूक-02,रायफल-02,32 बोर की पिस्टल-02,एयरगन-05,4.5 एमएम की रिवाल्वर-01 देशी रिवाल्वर-02,देशी पिस्टल-01 सहित 1478 राउंड कारतूस , 12 बोर- 589 राउंड,20 सैंटर फायर रायफल की-80 राउंड,9 एमएम-80 राउंड व 7 खोखे,32 बोर पिस्टल- 560 राउंड,22 एमएम-120 राउंड,30.6 एमएम-12 राउंड,8 एमएम-1 राउंड,7 एमएम- 4 राउंड अन्य कारतूस-6 राउंड,पीतल के बेस वाला बडा कारतूस-1 राउंड,कुल मैग्जीन-19,32 बोर-8,315 बोर- 1,9 एमएम,कार्बाइन-3,शार्टगन-2,9 एमएम स्पेशल-2,एयर गन-2,30.6 एमएम- 01,धारदार हथियार-05,खड्ग-01,बका-01,फरसा-02,छोटी कुल्हाड़ी-01,जंगली जानवर के 2 सींग