रांची, 28 अप्रैल (भाषा) झारखंड सरकार ने राज्य में कोरोना संक्रमण की खराब स्थिति को देखते हुए अब स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के नाम से लगाये गए लॉकडाउन को 29 अप्रैल की सुबह छह बजे से एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया है।

झारखंड सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज यहां हुई उच्चस्तरीय बैठक में पूरे झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि को एक सप्ताह और बढ़ाने का निर्णय लिया।

उन्होंने बताया कि अब 29 अप्रैल की सुबह 6 बजे से 6 मई की सुबह 6 बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सुप्ताह का अनुपालन राज्यवासियों को अनिवार्य रुप से करना होगा। इससे पूर्व 22 अप्रैल की सुबह छह बजे से राज्य में लॉकडाउन लगाया गया था।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में आज आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक में यह निर्णय लिया गया। आज यह निर्णय लिया गया कि अब दुकानें दोपहर दो बजे तक ही खुली रहेंगी।

उन्होंने बताया कि अब राज्य में लोगों को दोपहर 3 बजे तक आवाजाही करने की इजाजत होगी।

राज्य में कोविड संक्रमण से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है और अभी पिछले चैबीस घंटों में राज्य में कोविड से 131 लोगों की मौत हुई और कोविड से कुल 6020 लोग संक्रमित हुए।

भाषा, इन्दु, ,

जोहेब

जोहेब