हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज (IND vs ENG T20 Series) से पहले नेट्स पर गेंदबाजी का काफी अभ्यास किया जिससे सीमित ओवरों के प्रारूप में भारत को गेंदबाजी में अतिरिक्त विकल्प मिल जाएगा. पहला टी20 मुकाबला 12 मार्च को खेला जाना है. 

हार्दिक ने अपने ट्विटर पेज पर अभ्यास का वीडियो साझा किया है. मुख्य कोच रवि शास्त्री , बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ और कप्तान विराट कोहली भी मौजूद थे. हार्दिक ने 2019 में कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर होने के बाद बहुत कम ही गेंदबाजी की है. ऑस्ट्रेलिया में वनडे मैचों में उन्हें गेंदबाजी करनी पड़ी थी जब वह अपने एक्शन में बदलाव कर रहे थे.

पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता और टेस्ट बल्लेबाज रहे देवांग गांधी ने उनके एक्शन में बदलाव को देखा. उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि उसकी ‘जंप’ छोटी हो गई है जिससे उसके एक्शन में बदलाव आया है."

ये भी पढ़ें: विजय हजारे ट्रॉफी: पृथ्वी शॉ ने 227 के बाद एक और धमाकेदार पारी खेली, 21 चौके-7 छक्के जड़ बनाए नाबाद 185

अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को पांच टी20 मैचों की सीरीज में संभवत: तभी मौका मिल सकता है जब केएल राहुल या रोहित शर्मा में से कोई चोटिल हो या किसी को आराम दिया जाए.

पिछले साल आईपीएल में राहुल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले धवन का रोहित की वापसी के बाद टी20 टीम में जगह बना पाना मुश्किल है. गांधी का मानना है कि ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिये ताकि आक्रामक खेल दिखाने का पूरा मौका मिल सके और सूर्यकुमार यादव को पांचवें नंबर पर उतारा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 372 रन बनाकर आउट हुए देवदत्त पडिकल, विजय हजारे में जड़ा लगातार चौथा शतक