भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच शनिवार को दूसरा टेस्ट खेला जाएगा. चेन्नई के एस चिदबंरम स्टेडियम में यह मैच काफी घमासान होने वाला है. जो रूट के नेतृत्व वाली इंग्लैंड टीम ने शुक्रवार को दूसरे देस्ट के लए अपनी 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट के लिए 5 खिलाड़ियों को टीम में लिया है जबकि पहले टेस्ट का हिस्सा रहे चार खिलाड़ियों को आराम करने की सलाह दी गई है.

ANI के मुताबिक, ICC के आधिकारिक ट्वीट हैंडल से ये बताया गया है कि इग्लैंड ने अपनी 12 सदस्यों वाली टीम का ऐलान किया है जिसमें वह भारत के खिलाफ मैच खेलेगा. इसमें Joe Root (c), Moeen Ali, Stuart Broad, Rory Burns, Ben Foakes (wk), Dan Lawrence, Jack Leach, Ollie Pope, Dom Sibley, Ben Stokes, Olly Stone, Chris Woakes के नाम शामिल हैं.इंग्लैंड के जोस बटलर, डॉम बेस, जेम्स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर ने दूसरे टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला लिया है. जोफ्रा आर्चर को चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया है.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली और टीम इंडिया के फैन हैं स्टार फर्राटा धावक योहान ब्लेक, ENG से हार के बाद कही ये बात

बता दें, इंग्लैंड टीम ने भारत के दौरे की शानदार शुरुआत की है. इंग्लैंड ने चेन्नई में पहले टेस्ट में 227 रन की जीत दर्ज की है. इसके साथ ही जो रूट की टीम इंग्लैंड ने चार मैचों की बढ़त में 1-0 बनाई है. पहले टेस्ट में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 578 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने 337 रन बनाए. इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली. फिर इंग्लैंड की दूसरी पारी 178 रन पर ऑलआउट हुई और भारत को 420 रन का लक्ष्य दिया गया. टीम इंडिया की दूसरी पारी के दूसरे सेशन में 58.1 ओवर पर 192 रन पर खत्म हुई.

यह भी पढे़ं- Vijay Hazare Trophy: मुंबई की टीम घोषित, अय्यर कप्तान, शॉ उपकप्तान, अर्जुन तेंदुलकर बाहर