इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी की चोट के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने गुरुवार को जारी बयान में कहा, ‘‘जोफ्रा आर्चर दायीं कोहनी के दर्द के कारण भारत के खिलाफ शनिवार से चेन्नई में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे. वह इसी स्थान पर पहले टेस्ट के दौरान असहज महसूस कर रहे थे. यह मैच इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था.’’

बारबाडोस में जन्में इस तेज गेंदबाज को इंग्लैंड की रोटेशन नीति के कारण श्रृंखला के दौरान विश्राम दिये जाने की संभावना थी.

ये भी पढ़ें: IND के खिलाफ T20 सीरीज के लिए ENG ने किया मजबूत टीम का ऐलान, होगी कांटे की टक्कर

ईसीबी ने स्पष्ट किया कि इस तेज गेंदबाज को किसी पिछली परेशानी के कारण यह चोट नहीं लगी. बोर्ड ने कहा, ‘‘यह मामला किसी पिछली चोट से जुड़ा हुआ नहीं है और उम्मीद है कि उपचार से स्थिति जल्द ही सामान्य हो जाएगी और यह तेज गेंदबाज अहमदाबाद में तीसरे टेस्ट मैच में वापसी कर पाएगा.’’

आर्चर के बाहर होने के बाद जेम्स एंडरसन के साथ अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड का अंतिम एकादश में चुना जाना तय है. इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच जीतने के बाद चार मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है.

ये भी पढ़ें: Wasim Jaffer पर सांप्रदायिक होने का आरोप, जानिए विवाद पर क्या बोले बड़े भारतीय क्रिकेटर्स