भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में चेपॉक की पिच को लेकर हो रही बातों को तूल नहीं देते हुए इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाजी सलाहकार जीतन पटेल ने सोमवार को कहा कि हर किसी को पता था कि उपमहाद्वीप की पिचें स्पिन गेंदबाजी की मददगार होंगी.

शेन वॉर्न और माइकल वॉन के बीच इस पिच को लेकर सोशल मीडिया पर बहस हुई थी जबकि इंग्लैंड के सहायक कोच ग्राहम थोर्प ने इसे चुनौतीपूर्ण करार दिया था.

पटेल ने तीसरे दिन के खेल के बाद कहा, ‘‘श्रीलंका में पहले टेस्ट में पहले ही दिन से गेंद स्पिन ले रही थी. हमें एक ईकाई के रूप में पता था कि उपमहाद्वीप में विकेट स्पिनरों की मददगार होती है. बाहर वालों के लिये यह नई बात होगी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यहां गेंद जल्दी नरम पड़ जाती है और ज्यादा सीम नहीं लेती. उपमहाद्वीप में ऐसा होता है. इंग्लैंड या अन्य जगहों पर गेंद सीम लेती है.’’

ये भी पढ़ें: IPL Auction से पहले अर्जुन तेंदुलकर ने एक ओवर में जड़े 5 छक्के

जीत के लिये 482 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीन विकेट 53 रन पर गंवा दिये. आर अश्विन ने शतक और विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया.

पटेल ने कहा ,‘‘अश्विन और कोहली ने शानदार बल्लेबाजी की. भारतीय टीम काफी मजबूत स्थिति में है और हमें काफी मेहनत करनी होगी.’’ उन्होंने कहा ,‘‘ हमें सकारात्मक खेल दिखाना होगा. हमारे पास स्ट्रोक खेलने वाले बल्लेबाज हैं और हम चाहते हैं कि वे अपना स्वाभाविक खेल दिखायें. यही उपमहाद्वीप में खेले तीन टेस्ट मैचों में हमारी ताकत रही है.’’

ये भी पढ़ें: 'Pawri Ho Rahi Hai' वायरल वीडियो बनाने वाली पाकिस्तानी लड़की दनानीर मोबीन कौन हैं?