India's 18-man squad for the first two Tests of home series against England, भारत चार मैच की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करने वाला है. इस दौरे के पहले दो टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की भारतीय टीम में वापसी हुई है. शुरूआती दो मुकाबले चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 5 और 13 फरवरी से खेले जाने हैं. इसके बाद दो टेस्ट मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके बाद 5 टी20 और तीन ODI मुकाबले भी खेले जाएंगे. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में नहीं खेलने वाले रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह का भी चयन हुआ है. मोहम्मद शमी (बांह में फ्रैक्चर), रविंद्र जडेजा (अंगूठे में फ्रैक्चर), उमेश यादव (मांसपेशियों में खिंचाव) और हनुमा विहारी (मांसपेशियों में खिंचाव) चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.

चेतन शर्मा की अगुवाई में नयी चयन समिति ने इस टीम का चयन किया है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले पृथ्वी शॉ को जगह नहीं. नवदीप सैनी और टी नटराजन भी टीम में नहीं. वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर को गाबा में किये गए प्रदर्शन का इनाम मिला. अक्षर पटेल एक चौंकाने वाला नाम. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम

सलामी बल्लेबाज: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल.

मध्य क्रम: चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, रिद्धिमान साहा, हार्दिक पांड्या, केएल राहुल.

तेज गेंदबाज: जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर. 

स्पिनर: आर अश्विन, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल.

स्टैंडबाय: केएस भारत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, शाहबाज़ नदीम, राहुल चाहर.

नेट गेंदबाज: अंकित राजपूत, अवेश खान, संदीप वारियर, के गौतम, सौरभ कुमार.