सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का पुरस्कार आखिर में मिल गया और उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिये भारतीय टीम में चुने जाने को सपने जैसा अहसास करार दिया.

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद सूर्यकुमार को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये सीमित ओवरों की टीम में नहीं चुना गया था जिससे भारतीय क्रिकेट समुदाय हैरान था. 

सूर्यकुमार ने डीवाई पाटिल स्टेडियम में खींची गयी अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘‘यह सपने जैसा अहसास है.’’

मुंबई का 30 वर्षीय बल्लेबाज आईपीएल और घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा है. रणजी ट्राफी और अन्य घरेलू टूर्नामेंटों में मुंबई की अगुवाई कर चुके सूर्यकुमार ने अब तक 77 प्रथम श्रेणी मैचों में 5326 रन बनाये हैं.

ये भी पढ़ें: करीना अपने बेटे का नाम Osama रखे या औरंगजेब, तय करने वाले आप कौन?

आईपीएल 2020 में सूर्यकुमार ने 16 मैच में 40 की औसत और 145.01 की स्ट्राइक रेट से 480 रन बनाए थे. आईपीएल 2019 में उनके 424 रन थे, वहीं आईपीएल 2018 में उनके 512 रन थे. इसके साथ ही घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 2019-20 सीजन में सूर्य ने 11 मैच में 56 की औसत और 168.97 की स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाये थे. 

ये भी पढ़ें: 'सिर्फ 2.2 करोड़ रुपये के लिए IPL खेलने भारत नहीं आएंगे स्टीव स्मिथ'

कुछ पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने सूर्यकुमार के चयन पर खुशी व्यक्त की. ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘बहुत अच्छा. आखिर में सूर्यकुमार को भारतीय टीम में जगह मिली. शुभकामनाएं. ’’

पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान ने ट्वीट किया, ‘‘आखिरकार सूर्यकुमार का इंतजार समाप्त हुआ. बधाई. इशान किशान और राहुल तेवतिया को भी शुभकामनाएं.’’

भारत को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है.

ये भी पढ़ें: छोटे भाई के जन्म के बाद तैमूर अली खान का संकट में है करियर? सोशल मीडिया पर आई Memes की बाढ़