भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांचवां व आखिरी टेस्ट (5th Test) मुकाबला कैंसिल हो गया है. भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद से मैनचेस्टर (Manchester) में 10 सितंबर से शुरू हो रहे टेस्ट मुकाबले के आयोजन पर संका के बादल छाए थे. अब ये तय हो गया है कि ये मुकाबला नहीं खेला जाएगा. 

ECB ने शुक्रवार को बताया, "BCCI से हुई बातचीत के बाद ECB इस बात की पुष्टि करता है कि इंग्लैंड और भारत के बीच आज से ओल्ड ट्रैफर्ड पर शुरू हो रहा मुकाबला कैंसिल कर दिया गया है." 

उन्होंने आगे बताया, "कोरोना केस अधिक न बढ़ जाएं, इस डर में भारत ने टीम उतारने में असमर्थता जताई है." साथ ही इंग्लिश बोर्ड ने फैंस और पार्टनर्स से इस न्यूज से हुई असुविधा के लिए माफ़ी मांगी है. 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) गुरुवार और शुक्रवार को लंबी चर्चा के बाद इस निर्णय पर पहुंची है. 

यह भी पढ़ें:MS धोनी को कैसे बना दिया टीम इंडिया का मेंटर? कानूनी पेंच में फंस गया BCCI

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टेस्ट से पहले, जूनियर फीजियो योगेश परमार की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके चलते टीम इंडिया का गुरुवार दोपहर होने वाला ट्रेनिंग सेशन भी रद्द कर दिया गया था.

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉज़िटिव मिले थे. शास्त्री के बाद भारतीय टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोरोना संक्रमित मिले थे. तीनों ही 10 दिन के क्वारंटीन में हैं और आखिरी टेस्ट के लिए टीम के साथ नहीं हैं. इसके साथ ही फीजियो नितिन पटेल भी क्वारेंटीन हैं. जूनियर फीजियो योगेश परमार के भी संक्रमित पाए जाने के बाद टीम अब बिना फीजियो की सुविधा के है. 

यह भी पढ़ें: धोनी और सचिन के बाद अब सौरव गांगुली की बायोपिक बनेगी, दादा ने खुद दी जानकारी

यह भी पढ़ें:टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों हुआ आर अश्विन का चयन, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने बताई वजह