भारत और इंग्लैंड के बीच शुक्रवार (5 फरवरी) से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास बहुत बढ़ा हुआ है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में अच्छा करने वाले खिलाड़ियों को इंग्लैंड के खिलाफ भी मौका मिलने की अधिक संभावना है. 

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच स्पिनर्स के लिए मददगार होगी, ऐसे में भारतीय टीम तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकती है. रवि अश्विन और कुलदीप यादव का खेलना लगभग तय है, वहीं तीसरे स्पिनर के लिए अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर में से किसी एक को जगह मिल सकती है. अधिक संभावना पटेल के खेलने की है. 

जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है, वहीं मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा में से किसी एक को जगह मिलेगी. 

रोहित शर्मा और शुभमन गिल का सलामी जोड़ी के तौर पर खेलना तय है. नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा, नंबर 4 पर कप्तान विराट कोहली वापसी करेंगे और नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी करेंगे.

ये भी पढ़ें: #IndiaTogether: क्या इस हैशटैग के साथ BCCI क्रिकेटर्स से ट्वीट करा रहा है? कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

ऋषभ पंत के गाबा में शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनको बतौर विकेटकीपर पहले पसंद मानना जल्दबाजी होगी. रिद्धिमान साहा की बेहतर विकेटकीपिंग तीन स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है. ऐसे में पहले टेस्ट के लिए दोनों में किसी का भी चयन हो सकता है. 

टीम इंडिया तीन तेज गेंदबाजों के साथ भी उतर सकती है. ऐसे में कुलदीप को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

India Predicted XI: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा / ऋषभ पंत, वाशिंगटन सुंदर / अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा/ मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव , जसप्रीत बुमराह. 

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन: विदेशियों के ट्वीट पर अब विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे का रिएक्शन भी आ गया