भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी चौथे टेस्ट मैंच में टीम इंडिया ने बल्लेबाजी करते हुए 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गए. वहीं, टीम इंडिया की चौथे टेस्ट में बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. टीम के टॉप ऑडर्र बल्लेबाज कोई कमाल नहीं दिखा सके. लेकिन टीम के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी की. ठाकुर ने 35 गेंदों में 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसमें उन्होंने 3 छक्के और 7 चौके जड़े.

शार्दुल ठाकुर ने अपने करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा ये दूसरा 50 उन्होंने मात्र 31 गेंदों में पूरा किया. इसके साथ ही शार्दुल ठाकुर टेस्ट मैचों में भारत के लिए दूसरा सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. पहले नंबर पर महान ऑलराउंडर कपिल देव का नाम है जिन्होंने 1982 में पाकिस्तान के खिलाफ महज 30 गेंदों में अर्धशतक लगाया था.

यह भी पढ़ें: ENGvIND: ओवल में पिछले 50 साल में जो न हो सका, वो करने पर उतारू है विराट ब्रिगेड

वहीं, शार्दुल ठाकुर ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा है. दरअसल सहवाग ने 2008 में 32 गेंदं में अर्धशतक जड़ा था. अब 31 गेंदों में शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक लगाकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

टेस्ट मैचों में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के मिस्बाह-उल-हक के नाम है. उन्होंने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 21 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था.

आपको बता दें, शार्दुल को ओवल टेस्ट में ईशांत शर्मा की जगह शामिल किया गया है. उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया.

चौथे टेस्ट के पहली पारी में भारतीय टीम महज 191 रन ही बना सकी. शार्दुल से पहले कप्तान विराट कोहली ने 50 रन बनाए. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर पाया.

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में कोहली-रोहित के पास 'विराट' रिकॉर्ड बनाने का मौका