भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है. भारत ने इंग्लैंड को 5वें और सीरीज के आखिरी मैच में 36 रनों से हराया. इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया वहीं, टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 225 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन इंग्लैंड 188 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की टीम की 20 ओवर में 8 विकेट गिरे. जबकि भारत ने 2 विकेट पर 224 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः UPPSC PCS Mains Exam Result 2020: 845 उम्मीदवार हुए इंटरव्यू के लिए सलेक्ट, देखें पूरी रिजल्ट

इंग्लैंड की ओर से शुरुआत खराब रही. जैशन रॉय मैच के दूसरी ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद बटलर और डेविड मिलान ने धुंआधार पारी खेली. बटलर ने 52 रन और मिलान ने 68 रनों की पारी खेली. लेकिन भुवनेश्वर कुमार और शर्दुल ठाकुर ने दोनों की जोड़ी को तोड़ दिया.

यह भी पढ़ेंः Post Office में है IPPB सेविंग अकाउंट तो अब लगेगा ये नया चार्ज, जान लें

इसके बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पाया. और लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा.

भारत की ओर से शर्दुल ठाकुर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिये. वहीं, भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट चटकाये. जबकि हार्दिक पांड्या और टी नटराजन को 1-1 विकेट हासिल हुए.

यह भी पढ़ेंः Instagram पर अब होगा बच्चों का भी कब्जा, इन तरीकों से कर सकते हैं इस्तेमाल

रोहित शर्मा ने 34 गेंदों में 64 रन की धुआंधार पारी खेली. इसमें उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाएं. वहीं, कप्तान विराट कोहली ने भी शानादार नाबाद 80 रन बनाए. हालांकि, रोहित शर्मा बेन स्टोक्स की गेंद पर आउट हो गए.

इसके बाद सूर्यकुमार ने भी पारी को संभालने की कोशिश की और 17 गेंदों में 32 रन बनाएं. वहीं, हार्दिक पांड्या ने भी कमाल की बल्लेबाजी की और नाबाद 39 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी भी कोरोना पॉजिटिव, पीएम मोदी ने कही ये बात