भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड अब जीत की ओर बढ़ रहा है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में जहां 78 रन बनाए थे. वहीं, दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 423 रन बना लिये हैं. वहीं, इंग्लैंड के 8 विकेट गिर चुके हैं. इंग्लैंड ने भारत को 345 रनों की बढ़त दे दी है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए जीत के लिए अब केवल चमत्कार की ही उम्मीद है.

यह भी पढ़ेंः VIDEO: मोहम्मद सिराज को छेड़कर पछता रहे होंगे इंग्लिश दर्शक, घोर बेइज्जती करवा ली

इंग्लैंड की ओर से बल्लेबाजी शुरू करते हुए पहले दिन ही रोरी बर्न्स और हसीब हमीद ने अच्छी शुरुआत दी थी. हालांकि दूसरे दिन के खेल शुरू होने के बाद उनके बल्लों से ज्यादा रन नहीं निकला और रोरी 61 और हसीब 68 रन पर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद इंग्लैंड की पारी बिखड़ी नहीं और लंबे समय तक डेविड मालन और जो रूट ने पारी को संभाले रखा.

इस दौरान भारतीय गेंदबाज विकेट के लिए तरसते रहे और जो रूट का बल्ला चलता रहा. जो रूट ने 121 रन बना कर इंग्लैंड को और मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया वहीं, डेविड मालन ने 70 रन बनाए.

यह भी पढ़ेंः ENG vs IND: इंग्लिश फैंस ने सारी हदें पार कीं, विराट कोहली के साथ किया शर्मनाक बर्ताव

हालांकि, इन दोनों के विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड की विकेट ढहने लगी और जॉनी वेयरस्टो 29 रन, जोस बटलर 7 रन, मोइन अली 8 रन, सैम कुरेन 15 रन पर आउट हो गए. अब क्रेग ओवरटन 24 रन बनाया और वह बल्लेबाजी कर रहे हैं और उनके साथ ओली रॉबिन्सन हैं जिन्होंने अभी खाता नहीं खोला है.

भारतीय टीम की ओर से मोहम्मद शामी को सबसे अधिक 3 विकेट मिले हैं. वहीं, मोहम्मद सिराज और रविंद्र जडेजा को 2-2 विकेट मिले हैं. बुमराह को केवल एक सफलता मिली है. हालांकि उन्होंने बड़ी सफलता हासिल की और जो रूट को बोल्ड कर दिया.

अब तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों पर सभी की नजर होगी. अगर भारतीय टीम इस विशाल बढ़त को पार करने में कामयाब होती है तो ये एक चमत्कार ही होगा.

यह भी पढ़ेंः ENG v IND: 50वीं बार फेल हुए विराट कोहली तो गावस्कर बोले- तुरंत इस दिग्गज को फोन लगाओ