भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का पांचवा टेस्ट मैच 10 सितंबर को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में खेला जाना था. कोरोना के खतरे को मद्देनजर रखते हुए इस पांचवें टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया है. टीम इंडिया में कोरोना संक्रमण के फैलने के कारण बीसीसीआई और ईसीबी ने आपसी सहमति से पांचवें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया है. ईसीबी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "टीम इंडिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत अपनी टीम मैदान पर नहीं उतार सकता." इसलिए इस टेस्ट मैच को रद्द किया जाता है.

यह भी पढ़ें: MS धोनी को कैसे बना दिया टीम इंडिया का मेंटर? कानूनी पेंच में फंस गया BCCI

फैंस पांचवें टेस्ट मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जैसे ही ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई वैसे ही तमाम मीम्स भी तेजी से वायरल होने लगे. इन वायरल मीम का अगर कोई मुख्य हीरो था तो वो थे टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री. मैच के रद्द होने की खबर सामने आते ही रवि शास्त्री को लेकर ट्विटर पर फैन्स जमकर मीम शेयर करने लगे. आइए इन्ही में से कुछ शानदार मीम्स की तरफ एक नजर डालते हैं.

यह भी पढ़ें: टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों हुआ आर अश्विन का चयन, चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा ने बताई वजह

ऐसे हुई थी कोरोना संक्रमण की शुरुआत

भारत और इंग्लैंड के बीच लंदन के ओवल में खेले गए चौथे टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे. शास्त्री के बाद भारतीय टीम के बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर भी कोरोना तीनों ही 10 दिन के क्वारंटाइन में हैं और आखिरी टेस्ट के लिए टीम के साथ नहीं हैं. इसके साथ ही फिजियो नितिन पटेल भी क्वारंटाइन हैं. जूनियर फिजियो योगेश परमार के भी संक्रमित पाए जाने के बाद टीम अब बिना फिजियो के ही खेल रही थी.

बता दें, 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते ड्रॉ रहा था. इसके साथ ही दूसरे मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी. इसके साथ ही टीम इंडिया से हार का बदल लेते हुए इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी. हालांकि टीम इंडिया ने फिर से जोरदार वापसी की और चौथा टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में 2-1 से बढ़त भी बना ली. 

यह भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट कैंसिल हुआ, भारत ने प्लेइंग XI उतारने में असमर्थता जताई