भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच शनिवार यानी 23 जुलाई को खेला जाएगा. टीम इंडिया ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर ली है. वहीं, अब शिखर धवन की कप्तानी में तीसरे मैच को जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप करने मैदान में उतरेगी. वहीं, देखना ये है कि आखिरी वनडे में टीम इंडिया कोई प्रयोग करती है या विजयी संयोजन को बरकरार रखती है.

यह भी पढ़ेंः अब तय है सीरीज में Sri Lanka का सफाया! द्रविड़ की ड्रेसिंग रूम स्पीच ने भरा Team India में जोश

भारत ने पहला मैच सात विकेट से जीता, जबकि दूसरे मैच में मिली तीन विकेट की जीत में दीपक चाहर ने 69 रन की नाबाद पारी खेली. देखना यह है कि भारत पारी की शुरुआत के लिए धवन के साथ पृथ्वी शा को ही उतारते हैं या देवदत्त पडीक्कल या रुतुराज गायकवाड़ को मौका देते हैं.

टीम प्रबंधन के सामने एक और दुविधा यह होगी कि आक्रामक इशान किशन को ही उतारा जाए या संजू सैमसन को वनडे क्रिकेट में पदार्पण का मौका दिया जाए.

यह भी पढ़ेंः SL v IND: श्रीलंकाई खिलाड़ियों की हुई बुरी हालत, घर की किस्त भी नहीं चुका पा रहे

टीम प्रबंधन को खिलाडि़यों के कार्यभार का भी ध्यान रखना है, क्योंकि श्रीलंका के उमस भरे मौसम में 12 दिन में छह मैच खेलने हैं. पिछले दो मैचों में भारतीय गेंदबाज श्रीलंका के अनुभवहीन बल्लेबाजी क्रम को नियंत्रित करने में कामयाब रहे थे.

भुवनेश्वर आक्रमण की अगुआई करेंगे, जबकि उनका साथ देने के लिए नवदीप सैनी या चेतन सकारिया को दीपक चाहर की जगह उतारा जा सकता है. चाहर हालांकि साबित कर चुके हैं कि वह उपयोगी बल्लेबाज भी हैं तो टी-20 में उनकी भूमिका अहम होगी। ऐसे में उन्हें आराम दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः सुरेश रैना ने कहा मैं ब्राह्मण हूं, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल