ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम (Australia Women) ने एक बहुत ही रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला टीम (India Women) को दूसरे वनडे में 5 विकेट से मात दी. इस जीत के साथ टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की खिलाड़ी जीत का जश्न मना चुकी थी लेकिन तीसरे अंपायर ने 50वें ओवर की अंतिम गेंद को नो बॉल करार दिया.

आपको बता दें कि यह धड़कने रोक देने वाला मैच था. ऑस्ट्रेलिया की टीम को अंतिम ओवर में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया की खिलाड़ी निकोला कैरी कैच दे बैठीं और आउट हो गईं. टीम इंडिया की खिलाड़ी जीत का जश्न मनाने लगी लेकिन थर्ड अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दिया. मैच की अंतिम गेंद पर ऑस्ट्रेलिया ने 2 रन बनाकर मैच में जीत हासिल की. हालांकि नो बॉल को लेकर विवाद भी हुआ लेकिन बाद में सब सूलझ गया. इस मैच को जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है. बेथ मूनी ने नाबाद 125 रनों की शानदार पारी खेली.


भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 274 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान टीम ने सात विकेट भी खोए. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने वनडे में लगातार 26 वीं जीत हासिल की. टीम ने 4 सालों में हार का मुंह नहीं देखा है. ऑस्ट्रेलिया टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही सिर्फ 52 रन पर चार विकेट गंवा दिए. इसके बाद बेथ मूनी (125*) और ताहलिया मैक्ग्रा (74) ने 5 वें विकेट के लिए 126 रन जोड़े और टीम को मजबूती प्रदान की. मेक्ग्रा भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा की शिकार हो गई और उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा. इसके बाद मूनी और निकोल केरी (39*) ने 97 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई. आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया को अंतिम 5 ओवर में 40 रन बनाने थे.

कौन हैं वेंकटेश अय्यर? IPL 2021 में KKR के लिए ताबड़तोड़ रन बटोर रहे हैं

अंतिम ओवर रहा रोमांच से भरा

ऑस्ट्रेलिया की बैटर मूनी ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर भागकर 3 रन प्राप्त किए , इसके बाद दूसरी गेंद केरी ने खेली और 2 रन लिए. अब सिर्फ 4 गेंदों पर 8 रन बनाने थे. तीसरी गेंद नो बाॅल रही. फुलटोस गेंद जो कि जाकर केरी के हेलमेट पर लगी , अंपायर ने उसे नो बॉल करार दिया. अब ऑस्ट्रेलिया को 4 गेंदों में 7 रन बनाने थे. तीसरी गेंद पर एक लेग बाई रन मिला.चौथी गेंद पर मूनी ने एक रंग लिया , ये भी लेग बाई रन था. पांचवी गेंद केरी ने खेली और 2 रन हासिल किए. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को 1 गेंद पर 2 रन बनाने थे. मूनी ने 2 रन बनाकर जीत दिलवाई.

IPL 2021: रोहित शर्मा उर्फ हिटमैन ने रचा इतिहास, बना डाला ये रिकॉर्ड

मंधाना की शानदार पारी

भारतीय क्रिकेट टीम को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने का अवसर प्राप्त हुआ. सबसे पहले खेलने उतरी बाएं हाथ की बल्लेबाज स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा (22) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े. मंधाना ने 94 गेंद खेलकर 86 रन की पारी खेली , उन्होंने 11 चौके जड़े. हालांकि टीम की फॉर्म ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई और 199 रनों पर पांच विकेट खो दिए. शेफाली एक बार फिर बड़ी पारी खेलने से चुकी. वही ॠचा घोष ने 44 रन बनाए.

ICC ने रिलीज किया T20 World Cup 2021 का एंथम वीडियो