अमेरिकी संसद भवन की लाइब्रेरी के बाहर गुरुवार को एक पिक-अप ट्रक में विस्फोटक होने की सूचना के बाद पुलिस लगातार जांच में जुटी है. खबर मिलने के बाद इमारत के आसपास के इलाके को खाली करा दिया गया है. पुलिस ने कहा है कि स्थिति पर लगातार बारीकी से नजर रखी जा रही है. पुलिस ने लोगों को इस इलाके से दूर रहने की सलाह दी है.

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर तालिबान के खिलाफ प्रदर्शन, भीड़ पर हुई गोलीबारी में कई लोगों की मौत

अमेरिकी संसद भवन की पुलिस ने कहा कि अधिकारी कैपिटॉल के पुस्तकालय के पास संदिग्ध वाहन की जांच कर रहे हैं. यह इमारत संसद भवन और सुप्रीम कोर्ट के पास है. वहीं नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर अधिकारियों ने कहा कि जांचकर्ता मौके पर हैं और यह पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं कि क्या यह उपकरण एक विस्फोटक था? बता दें कि, अधिकारियों को इस मामले पर सार्वजनिक रूप से चर्चा करने के लिए अधिकृत नहीं किया गया है.

एक ट्विटर संदेश में, यूएस कैपिटल पुलिस ने लोगों को “क्षेत्र से दूर रहने” की सलाह दी. लाइब्रेरी कैपिटल और हाउस ऑफिस कॉम्प्लेक्स के पास इंडिपेंडेंस एवेन्यू और सेकेंड स्ट्रीट एसई में स्थित है. बम मिलने की सूचना के बाद पुलिस अधिकारियों ने कहा कि लोगों को शांत रहना चाहिए और परिसर की सुरंगों का उपयोग करके लॉन्गवर्थ हाउस ऑफिस बिल्डिंग में भेजना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः मुनव्वर राणा बोले- तालिबान से डरने की जरूरत नहीं, अफगानिस्तान से ज्यादा क्रूरता हमारे यहां

विस्फोटक की जानकारी मिलने के बाद पूरे इलाके को पुलिस की कारों और बैरिकेड्स से ब्लॉक कर दिया गया है. इसके अलावा कई फायर ट्रक और एंबुलेंस भी वहां तैनात किये गये हैं. आपको याद दिला दें कि अभी कुछ महीनों पहले ही वॉशिगटन में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी और रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के मुख्यालय में पाइप बम मिला था. इससे एक दिन पहले हजारों ट्रंप समर्थकों ने जनवरी के महीने में यूएस की राजधानी में प्रदर्शन भी किया था.

यह भी पढ़ेंः कौन है मुल्ला अब्दुल गनी बरादर? बन सकता है अफगानिस्तान का अगला राष्ट्रपति