इंटरनेशनल शूटर नमनवीर सिंह बरार (Namanveer Singh Brar) ने सोमवार तड़के मोहाली के सेक्टर 71 स्थित अपने आवास पर अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर अपनी जान ले ली. वह 28 वर्ष के थे. पुलिस ने आपराधिक प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 174 के तहत मामले की जांच शुरू कर दी है.

मोहाली पुलिस के मुताबिक, नमनवीर सिंह बरार ने सुबह करीब 4 बजे खुद को गोली मार ली थी. घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को सूचना दी थी. नमनवीर का शव पोस्टमार्टम के बाद उसके परिवार को सौंप दिया गया. बरार के एक रिश्तेदार ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें उसके कदम उठाने के पीछे का कारण नहीं पता है.

यह भी पढ़ें: LJP सांसद प्रिंस राज के खिलाफ रेप केस में FIR दर्ज, चिराग पासवान के नाम का भी जिक्र

डिप्टी एसपी (सिटी -1) गुरशेर सिंह संधू ने बताया कि बरार ने खुद को आत्महत्या के लिए अपनी लाइसेंसी पिस्तौल का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा, "अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने ऐसा कदम क्यों उठाया, हम मामले की जांच कर रहे हैं."

नमनवीर सिंह बरार की बड़ी बहन डॉ प्रभुसुखमन बरार भी एक ट्रैप शूटर हैं, जबकि उनके पिता एक व्यवसायी हैं और मां हरप्रीत बरार एक गृहिणी हैं. परिवार 2009 में पंजाब के फरीदकोट से मोहाली शिफ्ट हो गया था.

पंजाब विश्वविद्यालय के छात्र रहे नमनवीर ने 2015 में दक्षिण कोरिया के ग्वांगजू में विश्व विश्वविद्यालय खेलों में डबल ट्रैप शूटिंग की टीम स्पर्धा में अंकुर मित्तल और असगर हुसैन खान के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी ने अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह यूनिवर्सिटी की नींव रखी, कही ये बातें

उसी वर्ष, उन्होंने अखिल भारतीय विश्वविद्यालय शूटिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था और अगले वर्ष बरार एक बार फिर पोलैंड में आयोजित FISU विश्व विश्वविद्यालय शूटिंग चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे.

इस साल की शुरुआत में, बरार ने मार्च में आयोजित ISSF दिल्ली विश्व कप में ट्रैप स्पर्धा में न्यूनतम योग्यता स्कोर श्रेणी में भाग लिया था, जहां वह चौथे स्थान पर रहे थे.

यह भी पढ़ें: Hindi Diwas 2021: पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं, बोले- वैश्विक मंच पर पहचान बना रही हिंदी