IPL 2020 टूर्नामेंट का 42वां मैच कोलकाता और दिल्ली के बीच खेला गया. कोलकाता ने दिल्ली को 59 रनों से हरा दिया है. दिल्ली ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए और दिल्ली को 195 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन दिल्ली 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 135 रन ही बना सकी.

दिल्ली की शुरुआती पारी खराब रही. ओपनिंग करने आए रहाणे मैच के पहली गेंद पर ही आउट हो गए. वहीं, दूसरे ओवर में ही शिखर धवन 6 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी को संभाली और 47 रन बनाए और अय्यर का साथ ऋषभ पंत ने दिया और 27 रन की पारी खेली.

इसके बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज मैदान में ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए. सिमरॉन 10, स्टोनिस 6, अक्षर पटेल 9, कागिसो रबाडा 9, तुषार 1 रन बनाए. वहीं अश्विन ने नाबाद 14 रन बनाए.

कोलकाता की ओर से वरुण चक्रवर्ती ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए सबसे अधिक 5 विकेट लिये. वहीं, पैट कुमिंस ने 3 विकेट लिए.

कोलकाता की शुरुआती पारी लड़खड़ाई थी लेकिन नितीश राणा ने पारी को संभाल लिया. ओपनिंग करने आए शुभमन गिल 9 रन बनाकर ही आउट हो गए. वहीं, उसके बाद राहुल त्रिपाठी भी 13 रन बना कर आउट हो गए. इसके बाद कार्तिक भी 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

हालांकि, सुनील नारायण और नितीश राणा ने पारी को संभाला. सुनील ने 64 और नितीश ने 81 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 150 से आगे ले गए.

इयोन मोर्गन ने 17 रन बनाए.

दिल्ली की ओर से एनरिच नॉर्टजे, कागिसो रबाडा और मार्कस स्टोनिस तीनों गेंदबाजों को 2-2 विकेट हासिल हुए. अश्विन और तुषार को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ.