IPL 2020 टूर्नामेंट का 54वां मैच कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया. राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं, कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 192 रनों का लक्ष्य दिया. लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 131 रन ही बना सकी और 60 रन से मैच हार गई. गेंदबाज पैट कमिंस ने राजस्थान की शुरुआती पारी को ढहा दिया.

राजस्थान की पारी

राजस्थान के शुरूआती 4 विकेट जल्दी गिर गए. ओपनिंग करने आए रोबिन उथप्पा 6 रन और बेन स्टोक्स 18 रन पर आउट हो गए. इसके बाद कप्तान स्मिथ 4 रन और संजू सैमसन 1रन पर पवेलियन चलते बने. हालांकि, जोश बटलर ने पारी को संभालने की कोशिश की और 35 रन बनाए और राहुल तेवतिया ने 31 रन बनाए.

वहीं, रियान पराग शून्य पर आउट हो गए. जोफरा आर्चर 6 रन और कार्तिक त्यागी 2 रन पर पवेलियन लौट गए. श्रेयस गोपाल ने टीम को जीताने की अंत तक कोशिश की और नाबाद 23 रन बनाए.

कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने सबसे अधिक और महत्वपूर्ण 4 विकेट चटकाए. वहीं, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने 2-2 विकेट लिये. कमलेश ने भी 1 विकेट चटकाए.

कोलकाता की पारी

वहीं, पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए. से नितीश राणे, सुनील नारायण और दिनेश कार्तिक शून्य पर आउट हुए. वहीं, कप्तान ईयोन मोर्गन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 35 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए.

वहीं, शुभमन गिल 36 रन, राहुल त्रिपाठी 39 रन, रसेल 25 रन और पेट कुमिंस 15 रन बनाए.

राजस्थान की ओर से राहुल तेवतिया ने सबसे अधिक 3 विकेट झटके. वहीं, कार्तिक त्यागी ने 2 विकेट, जोफरा आर्चर और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिये.